जिसे जूठा पेय छोड़ने की बुरी आदत है, वह मानसिक तनाव से मुक्त नहीं हो सकता

अगर आपकी कुंडली में किसी भी ग्रह की खराब दशा का प्रभाव है जिससे आपको लगता है कि उसका असर मन-मनतिष्क पर पड रहा है तो तुरंत पेय पदार्थ को कप-गिलास में जूठा छोडना बंद कर दें। घर हो या बाहर, जिस भी व्यक्ति को गिलास या कप में जूठा पेय छोड़नेे की बुरी आदत है, वह हमेशा मानसिक तनाव में रहेगा।

सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति पेय पदार्थ को जूठा छोड़ता है तो उसे चंद्रमा ग्रह का दोष लगता है, क्योंकि चंद्रमा नीर का कारक होता है। हमारे शरीर में भी 70 प्रतिशत पानी है। तो अगर आप जूठी चाय, दूध या पानी छोड़ देते हैं तो चंद्रमा की खराब दशा होने से से व्यक्ति का थैलेमस का बैलेंस बिगड़ता है। जिससे आप हमेशा मानसिक तनाव झेलते रहेंगे।

यह तो सब जानते हैं कि धरती के सबसे नजदीक अगर कोई है तो वो चंद्रमा है। धरती के सबसे अधिक नजदीक होने की वजह से इन का मनुष्य के मन पर अधिक प्रभाव पड़ता है। तो चलिए जानते हैं कि चंद्रमा ग्रह की किन-किन स्थितियों में तनाव पैदा होता है।

सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन के अनुसार, चंद्रमा ग्रह हमारे मन में हो रही हलचल और मानसिक तनाव दोनों का कारक होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति की कुंडली में लग्नेश नीच राशि में हो तो तनाव होता है। कुंडली में लग्नेश अशुभ भावों में हो तो भी मानसिक तनाव होता है। इसी तरह कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अशुभ हो या चंद्रमा नीच राशि में नजर आए तब मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है।

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्र और शनि पाप ग्रह में हों या फिर चंद्र और शनि ग्रह की युति हो। ऐसे में भी मानसिक तनाव होना लाजिमी है। कुंडली में चंद्र और सूर्य करीब भाव में हों तो भी तनाव होता है। पेय पदार्थ जूठा छोड़ने का असर थैलेमस पर होता है।

थैलेमस एक तरह से आपके शरीर का सूचना रिले स्टेशन है। आपके मस्तिष्क के सेरेब्रल कॉर्टेक्स में भेजे जाने से पहले आपके शरीर की इंद्रियों (गंध को छोड़कर) की सभी जानकारी को आपके थैलेमस के माध्यम से संसाधित होती हैं। थैलेमस नींद, जागने, चेतना, सीखने और स्मृति बनाए रखने में भूमिका निभाता है। तनाव झेलते रहेंगे।

यह तो सब जानते हैं कि धरती के सबसे नजदीक अगर कोई है तो वो चंद्रमा है। धरती के सबसे अधिक नजदीक होने की वजह से इन का मनुष्य के मन पर अधिक प्रभाव पड़ता है। इसलिए चंद्रमा की बुरी दशा का प्रभाव कम करने के लिए जूठा पेय पदार्थ नहीं छोड़ें और पूर्ण स्फूर्ति और दबाव मुक्त जीवन जीने का आनंद उठाएं।

Leave a Reply

More Posts

Connect with Astrologer Parduman on Call or Chat for personalised detailed predictions.

Contact Details

Stay Conneted

    Shopping cart

    0
    image/svg+xml

    No products in the cart.

    Continue Shopping